Skip to main content

काम का ऐप: Duolingo





फ्री ऐप उपलब्ध है: गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर

क्या है खास: Duolingo के जरिए आप स्पेनिश, फ्रेंच, जर्मन, पुर्तगाली, इटैलियन और इंग्लिश सीख सकते
हैं। यह ट्रांसलेशन ऐप नहीं है, बल्कि इसकी मदद से आप नई भाषा सीख सकते हैं। इसमें खेल-खेल में हर स्टेप पर आपको नई भाषा का एक नया शब्द सिखाया जाता है। फिर उस शब्द का वाक्य में इस्तेमाल करना बताया जाता है। फोटो की मदद से सीखना मजेदार है, सही उच्चारण किया जाए, इसलिए ऑडियो हेल्प भी है।

किनके लिए है: जो लोग नई भाषा सीखना चाहते हैं लेकिन कोई ट्यूटर नहीं मिला। टूरिस्ट्स के लिए यह ऐप ज्यादा मददगार साबित हो सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

बूढ़ा पिता

किसी गाँव में एक बूढ़ा व्यक्ति अपने बेटे और बहु के साथ रहता था । परिवार सुखी संपन्न था किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी । बूढ़ा बाप जो किसी समय अच्छा खासा नौजवान था आज बुढ़ापे से हार गया था, चलते समय लड़खड़ाता था लाठी की जरुरत पड़ने लगी, चेहरा झुर्रियों से भर चूका था बस अपना जीवन किसी तरह व्यतीत कर रहा था।

किटकैट एंड्रायड 4.4 अपडेट के साथ जोलो के दो स्मार्टफोन

अपनी स्मार्टफोन सीरीज में कुछ और नाम जोड़ते हुए भारतीय कंपनी जोलो ने दो आकर्षक स्मार्टफोन लांच किए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर क्यू500एस आईपीएस व प्ले 6एक्स-1000 नाम के इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमश: 5,999 रुपये व 14,499 रुपये बतायी गई है। आप को बता दें कि इन दोनों डिवाइस को जोलो ने एंड्रायड 4.4 किटकैट से अपडेट किया है।

शानदार गैजट डील के ऑनलाइन शॉपिंग ठिकाने

अगर आपको स्मार्टफोन, टैबलट जैसा कोई गैजट खरीदना है, तो खुद को भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स तक सीमित न रखें।