Skip to main content

लावा ने लांच किया 6 इंच का फैबलेट

पिछले कुछ समय से भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अनगिनत चीनी कंपनियों की चहल-पहल देखने को मिल रही है।
इन कंपनियों द्वारा लांच किए जा रहे डिवाइस किसी भी उच्च रेंज के डिवाइस को टक्कर देने के काबिल हैं। इन्हीं में से एक कंपनी है 'लावा' जिसने मार्केट में एक नया डिवाइस उतारा है, 'लावा मैगनम एक्स 604', जिसकी खासियत है उसकी 6 इंच की एचडी स्क्रीन व किटकैट एंड्रायड 4.4.2 वर्जन।
आप को बता दें कि लावा मैगनम एक्स604 एक फैबलेट है जिसकी कीमत 11,999 रुपये है। कंपनी के अनुसार कुछ ही समय में यह डिवाइस सभी रिटेल स्टोर पर उपलब्ध होगा लेकिन यदि आप ऑनलाइन माध्यम से इसे खरीदना चाहेंगे तो यह आपको केवल स्नैपडील पर ही उपलब्ध होगा।
मैगनम एक्स604 एक डुअल सिम [जीएसएम+जीएसएम] फैबलेट है जिसमें 6 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले, 1.2 गीगा हर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर, वीडियोकोर आईवी जीपीयू, 1 एमबी रैम व किटकैट एंड्रायड 4.4.2 डाला गया है। इसके अलावा डिवाइस में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल रियर व 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा भी है। डिवाइस में 8 जीबी इंटरनल मेमोरी की सुविधा है जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
लावा ने डिवाइस को बनाते समय बैट्री पॉवर का भी ध्यान रखा है। मैगनम एक्स604 में आपको 2600 एमएएच की बैट्री मिलेगी जो आसानी से 8 घंटे का टॉकटाइम दे सकती है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए 3जी, 2जी, ब्लूटूथ, जीपीआरएस/ईडीजीई, वाइ-फाइ, जीपीएस, ग्लोनैस आदि मौजूद है।
कंपनी के अनुसार यह डिवाइस ग्राहकों को अच्छे डिस्प्ले के साथ-साथ बेहतर कार्यक्षमता का अनुभव प्रदान करेगा। इस डिवाइस को एक स्मार्टफोन व टैबलेट का अच्छा मिश्रण माना जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

बूढ़ा पिता

किसी गाँव में एक बूढ़ा व्यक्ति अपने बेटे और बहु के साथ रहता था । परिवार सुखी संपन्न था किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी । बूढ़ा बाप जो किसी समय अच्छा खासा नौजवान था आज बुढ़ापे से हार गया था, चलते समय लड़खड़ाता था लाठी की जरुरत पड़ने लगी, चेहरा झुर्रियों से भर चूका था बस अपना जीवन किसी तरह व्यतीत कर रहा था।

किटकैट एंड्रायड 4.4 अपडेट के साथ जोलो के दो स्मार्टफोन

अपनी स्मार्टफोन सीरीज में कुछ और नाम जोड़ते हुए भारतीय कंपनी जोलो ने दो आकर्षक स्मार्टफोन लांच किए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर क्यू500एस आईपीएस व प्ले 6एक्स-1000 नाम के इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमश: 5,999 रुपये व 14,499 रुपये बतायी गई है। आप को बता दें कि इन दोनों डिवाइस को जोलो ने एंड्रायड 4.4 किटकैट से अपडेट किया है।

शानदार गैजट डील के ऑनलाइन शॉपिंग ठिकाने

अगर आपको स्मार्टफोन, टैबलट जैसा कोई गैजट खरीदना है, तो खुद को भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स तक सीमित न रखें।