Skip to main content

असूस ने उतारे तीन स्मार्टफोन, कीमत 5,999 रुपए




टैबलेट के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने के बाद अब असूस ने स्मार्टफोन बाजार में भी कदम रख दिया है। कंपनी ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में एक साथ तीन स्मार्टफोन असूस जेनफोन4, असूस जेनफोन5 और असूस जेनफोन6 लॉन्च किए हैं।


तीनों ही फोनों के फीचर्स लगभग समान ही हैं तथा एंड्रॉयड ऑपरेटिंग 4.3 जेलीबीन पर आधारित हैं।

फोन के तकनीकी पक्ष

असूस जेनफोन4 में 800x480 पिक्सल रेजल्यूशन वाला 4 इंच का डिस्‍प्ले दिया गया है।

इंटेल एटॉम के साथ 1.2 गीगाहर्ट्ज डुअल कोर प्रोसेसर का उपयोग किया गया है जिसके माध्यम से बेहतरीन इंटरनेट ब्राउजिंग का आनंद लिया जा सकता है।

वहीं 5 मेगापिक्सल रियर कैमरा तथा 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है। बजट फोन के रूप में पेश किए गए जेनफोन 4 की कीमत 5,999 रुपए है।




असूस जेनफोन5 में 1280x720 पिक्सल रेजल्यूशन वाला 5 इंच आईपीएस डिस्‍प्ले है।

डुअल सिम आधारित इस फोन में 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है जो कि कम रोशनी में भी शानदार फोटोग्राफी करने में सक्षम है।

फोन में वीडियों कॉलिंग के लिए 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। इसके अतिरिक्त फोन में माइक्रो एसडी कार्ड के माध्यम से 64 जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर किया जा सकता है।

असूस जेनफोन 5 दो वर्जन में उपलब्ध है जिसमें 8जीबी की कीमत 12,999 रुपए है तथा 16जीबी की कीमत 13,999 रुपए है।


असूस जेनफोन6 में 1280x720 पिक्सल रेजल्यूशन वाला 6 इंच का आईपीएस डिस्‍प्ले है तथा यह फोन डुअल कोर प्रोसेसर पर आधारित है।

फोन में बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा तथा 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 2 गीगाहर्ट्ज इंटेल एटॉम डुअल कोर प्रोसेसर का उपयोग किया गया है।

फोन में 8, 16 और 32 जीबी स्टोरेज सुविधा है इसके अतिरिक्त 64जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर किया जा सकता है। असूस जेनफोन 6 की कीमत 16,999 रुपए है।


Comments

Popular posts from this blog

बूढ़ा पिता

किसी गाँव में एक बूढ़ा व्यक्ति अपने बेटे और बहु के साथ रहता था । परिवार सुखी संपन्न था किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी । बूढ़ा बाप जो किसी समय अच्छा खासा नौजवान था आज बुढ़ापे से हार गया था, चलते समय लड़खड़ाता था लाठी की जरुरत पड़ने लगी, चेहरा झुर्रियों से भर चूका था बस अपना जीवन किसी तरह व्यतीत कर रहा था।

किटकैट एंड्रायड 4.4 अपडेट के साथ जोलो के दो स्मार्टफोन

अपनी स्मार्टफोन सीरीज में कुछ और नाम जोड़ते हुए भारतीय कंपनी जोलो ने दो आकर्षक स्मार्टफोन लांच किए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर क्यू500एस आईपीएस व प्ले 6एक्स-1000 नाम के इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमश: 5,999 रुपये व 14,499 रुपये बतायी गई है। आप को बता दें कि इन दोनों डिवाइस को जोलो ने एंड्रायड 4.4 किटकैट से अपडेट किया है।

शानदार गैजट डील के ऑनलाइन शॉपिंग ठिकाने

अगर आपको स्मार्टफोन, टैबलट जैसा कोई गैजट खरीदना है, तो खुद को भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स तक सीमित न रखें।