Skip to main content

आइडिया लाया तेज स्पीड वाला स्मार्ट वाइ-फाइ 3जी डोंगल




यदि आप हैं तेज रफ्तार से इंटरनेट इस्तेमाल करने के शौकीन तो यह खबर आपके लिए है। फोन नेटवर्क कंपनी आइडिया ने 'आइडिया स्मार्ट वाइ-फाइ' नाम की एक 3जी डोंगल को लांच किया है जो कंपनी के अनुसार आपको इंटरनेट इस्तेमाल करते समय काफी तेज स्पीड देगी।
आइडिया 3जी स्मार्ट वाइ-फाइ डोंगल पर आप एक बारी में 10 डिवाइस जैसे कि लैपटॉप, मोबाइल, टैबलेट, गेम प्लेयर, आदि कनेक्ट कर पाएंगे। नाम से तो आप समझ ही गए होंगे कि यह एक पोर्टेबल डिवाइस है जिसकी मदद से आप इसे कहीं भी कभी भी पोर्ट पर कनेक्ट कर इस्तेमाल कर पाएंगे।
यह वाइ-फाइ डोंगल आपको 21.6 एमबीपीएस की डाउनलोड व 5.76 एमबीपीएस की अपलोड स्पीड देगा। डिवाइस में एक वाइ-फाइ एंटेना लगा है जो किसी भी छोटे से पावर स्रोत जैसे कि लैपटॉप के यूएसबी पोर्ट या गाड़ी के चार्जिंग स्लॉट में लग जाएगा जिसकी मदद से आप इसे 'वाइ-फाइ हॉट-स्पॉट' बना सकें। यह डिवाइस सभी ओपरेटिंग सिस्टम पर आसानी से कनेक्ट हो जएगा।
कंपनी के अनुसार यह डिवाइस आइडिया की 11 3जी मार्केट में उपलब्ध होगा- आंध्र प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, केरल, मध्य प्रदेश व छत्तीसगड़, महाराष्ट्र, गोवा, पंजाब व पूर्वी पॉलिसीव पश्चिी उत्तर प्रदेश। यह आपको 2,199 रुपये की कीमत पर सभी आइडिया रिटेल स्टोर पर मिलेगा और इसके 3जी पैक को आप 250 रुपये से 1,250 रुपये तक की कीमत पर खरीदे सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

बूढ़ा पिता

किसी गाँव में एक बूढ़ा व्यक्ति अपने बेटे और बहु के साथ रहता था । परिवार सुखी संपन्न था किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी । बूढ़ा बाप जो किसी समय अच्छा खासा नौजवान था आज बुढ़ापे से हार गया था, चलते समय लड़खड़ाता था लाठी की जरुरत पड़ने लगी, चेहरा झुर्रियों से भर चूका था बस अपना जीवन किसी तरह व्यतीत कर रहा था।

किटकैट एंड्रायड 4.4 अपडेट के साथ जोलो के दो स्मार्टफोन

अपनी स्मार्टफोन सीरीज में कुछ और नाम जोड़ते हुए भारतीय कंपनी जोलो ने दो आकर्षक स्मार्टफोन लांच किए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर क्यू500एस आईपीएस व प्ले 6एक्स-1000 नाम के इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमश: 5,999 रुपये व 14,499 रुपये बतायी गई है। आप को बता दें कि इन दोनों डिवाइस को जोलो ने एंड्रायड 4.4 किटकैट से अपडेट किया है।

शानदार गैजट डील के ऑनलाइन शॉपिंग ठिकाने

अगर आपको स्मार्टफोन, टैबलट जैसा कोई गैजट खरीदना है, तो खुद को भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स तक सीमित न रखें।