Skip to main content

5 हजार रुपए में यूपीएस, बिना बिजली के होगा चार्ज

घंटों के हिसाब से ‌बिजली का न होना एक आम बात हो चुकी है। ऐसे समय गर्मी से तो जूझना पड़ता ‌ही है, साथ ही, मोबाइल फोन चार्ज न होने के कारण बंद हो जाते हैं।


ऐसे समय पर यूपीएस पावर एक अच्छा विकल्प साबित होता है। यूपीएस बनाने वाली कंपनी पावरसेफ बाजार में किफायती कीमत 5 हजार रुपए में पोर्टा-सोलर यूपीएस बाजार में उतारा है।

इस पोर्टेबल लाइटिंग सल्यूशन के जर‌िए आप एक ही समय में 3 मोबाइल फोन, 3 सीएफएल बल्ब और एक पंखा चला सकते हैं।

बैटरी बैकअप

ये उनके लिए काफी अच्छा विकल्प हो सकता है जहां मिनट-मिनट बिजली गायब हो जाती है। पोर्टा-सोलर यूपीएस का वजन 3 किलोग्राम, इसलिए इसको कहीं भी लाने-ले जाने में दिक्कत नहीं होगी।

इसको सूरज की रोशनी से चार्ज किया जा सकता है, साथ ही कंपनी का कहना है कि अगर 70वाट के पॉर्टा-सोलर यूपीएस को चार्ज करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा नहीं है तो इसको एसी (AC) पावर यानि सीधे बिजली से भी चार्ज किया जा सकता है।

कंपनी ने अपने एक बयान में ये भी कहा है कि एक्सटर्न बैटरी के अलावा इस यूपीएस के साथ अलग से बैटरी जोड़ने का भी विकल्प है। ये 6-7 घंटे बैटरी बैकअप देने में सक्षम है।

Comments

Popular posts from this blog

बूढ़ा पिता

किसी गाँव में एक बूढ़ा व्यक्ति अपने बेटे और बहु के साथ रहता था । परिवार सुखी संपन्न था किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी । बूढ़ा बाप जो किसी समय अच्छा खासा नौजवान था आज बुढ़ापे से हार गया था, चलते समय लड़खड़ाता था लाठी की जरुरत पड़ने लगी, चेहरा झुर्रियों से भर चूका था बस अपना जीवन किसी तरह व्यतीत कर रहा था।

किटकैट एंड्रायड 4.4 अपडेट के साथ जोलो के दो स्मार्टफोन

अपनी स्मार्टफोन सीरीज में कुछ और नाम जोड़ते हुए भारतीय कंपनी जोलो ने दो आकर्षक स्मार्टफोन लांच किए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर क्यू500एस आईपीएस व प्ले 6एक्स-1000 नाम के इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमश: 5,999 रुपये व 14,499 रुपये बतायी गई है। आप को बता दें कि इन दोनों डिवाइस को जोलो ने एंड्रायड 4.4 किटकैट से अपडेट किया है।

शानदार गैजट डील के ऑनलाइन शॉपिंग ठिकाने

अगर आपको स्मार्टफोन, टैबलट जैसा कोई गैजट खरीदना है, तो खुद को भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स तक सीमित न रखें।