Skip to main content

इस आसान TRICK की मदद से बना सकते हैं दोस्तों को FOOL

क्या आप आप किसी भी वेबसाइट के होमपेज को एडिट कर सकते हैं, या फिर किसी फ्रेंड की फेसबुक प्रोफाइल पर उनकी किसी पोस्ट को एडिट कर दें तो शायद आपको लगेगा की हम मजाक कर रहे हैं, लेकिन ऐसा मुमकिन है। एक सीक्रेट जावा स्क्रिप्ट (जावा कोड) की मदद से किसी भी वेबसाइट को अपनी मनमर्जी के अनुसार एडिट किया जा सकता है।


क्या है जावा-
जावा एक स्क्रिप्टिंग लैंगुएज है जिसकी मदद से वेबपेज, ऐप्स और ब्राउजर्स डिजाइन किए जाते हैं। जो कोड हम आपको बता रहे हैं उसकी मदद से ऑफलाइन मोड पर किसी भी वेब पेज को अपने हिसाब से एडिट किया जा सकता है।

किसी भी वेबसाइट का पेज एडिट करने के लिए-

किसी भी वेबसाइट का पेज एडिट किया जा सकता है। ये ट्रिक फेसबुक, गूगल, यूट्यूब या किसी भी अन्य वेबसाइट पर काम करेगी। ध्यान रहे की ये सब कुछ ऑफलाइन होगा और जैसे ही पेज को रिफ्रेश किया जाएगा एडिटेड वर्जन चेंज हो जाएगा।

इस कोड का करना होगा इस्तेमाल-

javascript: document.body.contentEditable = 'true'; document.designMode = 'on'; void 0

स्टेप 1-

किसी भी वेबसाइट को एडिट करने के लिए अपने यूआरएल बॉक्स (URL बॉक्स जहां वेबसाइट का ऐड्रेस लिखा जाता है।) में जाकर जावा स्क्रिप्ट का ये कोड कॉपी कीजिए जो ऊपर दिया गया है।

स्टेप 2-

अगर आप  क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल कर रहे हैं उनके URL में से 'javascript:' हट जाएगा। ऐसे में आप  मैनुअली ये जोड़ना होगा। पूरे कोड में javascript: जोड़ने के बाद ध्यान रखिएगा की स्पेस बार जरूर प्रेस किया गया हो। इसके बाद एंटर दबा दीजिए।

स्टेप 3-

अब आप अपने हिसाब से किसी भी वेबसाइट को एडिट कर सकते हैं। ध्यान रहे की ये कोई हैकिंग ट्रिक नहीं है और वेबसाइट पर इससे कोई असर नहीं पड़ेगा। किसी भी वेबसाइट पर किए गए बदलाव पेज को रीफ्रेश करते ही गायब हो जाएंगे। इस ट्रिक की मदद से आप अपने किसी दोस्त से मजाक भी कर सकते हैं।


Comments

Popular posts from this blog

बूढ़ा पिता

किसी गाँव में एक बूढ़ा व्यक्ति अपने बेटे और बहु के साथ रहता था । परिवार सुखी संपन्न था किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी । बूढ़ा बाप जो किसी समय अच्छा खासा नौजवान था आज बुढ़ापे से हार गया था, चलते समय लड़खड़ाता था लाठी की जरुरत पड़ने लगी, चेहरा झुर्रियों से भर चूका था बस अपना जीवन किसी तरह व्यतीत कर रहा था।

किटकैट एंड्रायड 4.4 अपडेट के साथ जोलो के दो स्मार्टफोन

अपनी स्मार्टफोन सीरीज में कुछ और नाम जोड़ते हुए भारतीय कंपनी जोलो ने दो आकर्षक स्मार्टफोन लांच किए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर क्यू500एस आईपीएस व प्ले 6एक्स-1000 नाम के इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमश: 5,999 रुपये व 14,499 रुपये बतायी गई है। आप को बता दें कि इन दोनों डिवाइस को जोलो ने एंड्रायड 4.4 किटकैट से अपडेट किया है।

शानदार गैजट डील के ऑनलाइन शॉपिंग ठिकाने

अगर आपको स्मार्टफोन, टैबलट जैसा कोई गैजट खरीदना है, तो खुद को भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स तक सीमित न रखें।