Skip to main content

मजेदार रोचक तथ्य

दुनिया के मजेदार तथ्य जो आप जानना चाहते हैं। हर क्षेत्र के ये मजेदार तथ्य आपको गुदगुदाने के साथ ही आपका ज्ञान भी बढ़ाएंगे। पेश हैं ऐसे ही मजेदार तथ्य-




खुद को गुदगुदी करना नामुमकिन है क्योंकि दिमाग इस सेंसेशन को नकार देता है।
tical
- वैज्ञानिकों के हिसाब से दिमाग जानबूझकर कुछ चीजों को भूल जाता है ताकि नई चीजों को स्टोर करने के लिए जगह बनी रहे।

- आपका इम्यून सिस्टम हर दिन कम से कम एक ऐसे सेल को खत्म कर देता है जो अगर बचा रह जाए तो कैंसर में तब्दील हो जाए।

- अगर आप अपना फेसबुक अकाउंट ओपन इंटरनेट पर कोई और काम भी कर रहे हैं तो फेसबुक आपकी सारी गतिविधियों को रिकॉर्ड कर रहा है।

- बेनजाइ स्काय डाइविंग एक असली गेम है जिसमें कोई भी व्यक्ति हवाई जहाज से पहले अपना पैराशूट फेंकता है और फिर उसे पकड़ने के कूदता है।

- कैनेडा में एक यूनिवर्सिटी में एक 'पपी रुम' यानी पिल्लों का कमरा है जहां स्टूडेंट्स पिल्लों के साथ खेलकर टेंशन दूर कर सकते हैं।

- कैनेडा में तीन मिलियन से ज्यादा झीलें हैं जो कि सारी दुनिया के देशों को मिलाकर होने वाली कुल झीलों से भी ज्यादा हैं।

- न्यूज़ीलैंड ज़ीलैंडिया नाम के महाद्वीप हिस्सा है जिसका 93 प्रतिशत हिस्सा पानी में डूबा हुआ है।

- सेल फोन रेडिएशन से इंसोमनिया यानी नींद न आने की बीमारी हो सकती है इसलिए सोने के पहले सेल फोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

- हर महीने करीब तीन से पांच बार चॉकलेट खाकर आप अपनी उम्र बढा सकते है। चॉकलेट दिल को मजबूत करती है।

 जागने के 5 मिनट के अंदर आप रात में देखे गए आधे सपने भूल जाते हैं और 10 मिनट के अंदर 90 प्रतिशत सपने आप के दिमाग से गायब हो जाते हैं।

- आदमियों में महिलाओं के मुकाबले ज्यादा छोटी लिखावट पढने की क्षमता होती है जबकि महिलाएं सुनने में ज्यादा अच्छी होती हैं।

- आप पढ़ते समय जिस फ्लेवर की च्युंगम खा रहे हैं अगर परीक्षा देते समय भी उसी फ्लेवर की च्युंगम को खाएं तो आपको पढ़ी हुई चीजें आसानी से याद आ जाएंगी।

- अगर आप अपनी उम्र के 16 वर्ष पूरे कर चुके हैं तो 60 प्रतिशत संभावना है कि आप उस इंसान से मिल चुके हैं जिससे आपकी शादी होगी।
 
- 15 से18 घंटे भूखे रहने पर आपका सामान्य सोने और जागने वाला चक्र बदलाव के लिए तैयार हो जाता है।

Comments

Popular posts from this blog

बूढ़ा पिता

किसी गाँव में एक बूढ़ा व्यक्ति अपने बेटे और बहु के साथ रहता था । परिवार सुखी संपन्न था किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी । बूढ़ा बाप जो किसी समय अच्छा खासा नौजवान था आज बुढ़ापे से हार गया था, चलते समय लड़खड़ाता था लाठी की जरुरत पड़ने लगी, चेहरा झुर्रियों से भर चूका था बस अपना जीवन किसी तरह व्यतीत कर रहा था।

किटकैट एंड्रायड 4.4 अपडेट के साथ जोलो के दो स्मार्टफोन

अपनी स्मार्टफोन सीरीज में कुछ और नाम जोड़ते हुए भारतीय कंपनी जोलो ने दो आकर्षक स्मार्टफोन लांच किए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर क्यू500एस आईपीएस व प्ले 6एक्स-1000 नाम के इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमश: 5,999 रुपये व 14,499 रुपये बतायी गई है। आप को बता दें कि इन दोनों डिवाइस को जोलो ने एंड्रायड 4.4 किटकैट से अपडेट किया है।

शानदार गैजट डील के ऑनलाइन शॉपिंग ठिकाने

अगर आपको स्मार्टफोन, टैबलट जैसा कोई गैजट खरीदना है, तो खुद को भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स तक सीमित न रखें।