Skip to main content

अब एंड्रायड के लिए उपलब्ध है ‘एडब्लॉक प्लस ब्राउजर’

अनचाहे विज्ञापनों को ब्लॉक करने के लिए उपयोग किए जाने वाले पॉपुलर वेब एक्सटेंशन ‘एडब्लॉक प्लस’ ने अब मोबाइल प्लेटफार्म की ओर अपना रास्ता बनाया है। यह एक्सटेंशन जो अब तक केवल वेब पर उपलब्ध था अब यह एंड्रायड आधारित स्मार्टफोंस पर उपयोग किया जा सकता है।

एडब्लॉक प्लस एक्सटेंशन को बनाने वाली टीम ने एडब्लॉक ब्राउजर का बीटा वर्जन रिलीज किया है। एडब्लॉक प्लस गूगल कम्युनिटी पेज को लाइक करने के बाद एपीके फाइल के तौर पर डाउनलोड किया जा सकता है।
आपको यह ब्राउजर गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा, कम से कम तब तक तो बिल्कुल भी नहीं जब तक इसे स्थायी रूप से नहीं बना लिया जाता है।
डेवलपर इस बात पर भी तनाव में हैं कि इसके (एपीके) इंस्टॉल के लिए कुछ एंड्रायड सिक्योरिटी चेक को डिसेबल करना होगा।
हालांकि एकबार ब्राउजर इंस्टॉल हो जाने के बाद खुद ब खुद ये परेशान करने वाले एड ब्लॉक हो जाएंगे।
नोट करने वाली बात है कि यह एडब्लॉक प्लस बिल्ट इन के साथ क्रोम व फायरफॉक्स से एक अलग तरह का ब्राउजर होगा।
कहा जा रहा है कि यह फायरफॉक्स के एंड्रायड ब्राउजर से बना है। एडब्लॉक प्लस ब्राउजर आपको सभी फीचर्स देगा जैसा की एडब्लॉक प्लस के वेब वर्जन में है।


Comments

Popular posts from this blog

बूढ़ा पिता

किसी गाँव में एक बूढ़ा व्यक्ति अपने बेटे और बहु के साथ रहता था । परिवार सुखी संपन्न था किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी । बूढ़ा बाप जो किसी समय अच्छा खासा नौजवान था आज बुढ़ापे से हार गया था, चलते समय लड़खड़ाता था लाठी की जरुरत पड़ने लगी, चेहरा झुर्रियों से भर चूका था बस अपना जीवन किसी तरह व्यतीत कर रहा था।

किटकैट एंड्रायड 4.4 अपडेट के साथ जोलो के दो स्मार्टफोन

अपनी स्मार्टफोन सीरीज में कुछ और नाम जोड़ते हुए भारतीय कंपनी जोलो ने दो आकर्षक स्मार्टफोन लांच किए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर क्यू500एस आईपीएस व प्ले 6एक्स-1000 नाम के इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमश: 5,999 रुपये व 14,499 रुपये बतायी गई है। आप को बता दें कि इन दोनों डिवाइस को जोलो ने एंड्रायड 4.4 किटकैट से अपडेट किया है।

शानदार गैजट डील के ऑनलाइन शॉपिंग ठिकाने

अगर आपको स्मार्टफोन, टैबलट जैसा कोई गैजट खरीदना है, तो खुद को भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स तक सीमित न रखें।