Skip to main content

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल ने बनाया नया ऐप, अब तक 50 करोड़ डाउनलोड

गूगल मैप्स के साथ आपके स्ट्रीट व्यू देखने की आदत रही है।

स्ट्रीट व्यू की मदद से आप जिस भी रास्ते से जा रहे हों, उसके आस-पास के नज़ारे को देख सकते हैं। सैटेलाइट से ली गई तस्वीरों को ये आपके नेविगेशन की मदद के लिए इस्तेमाल करता है।


सभी एंड्रॉयड डिवाइस के लिए अब स्ट्रीट व्यू अलग ऐप बन गया है। स्ट्रीट व्यू को उसके चाहने वालों ने क़रीब 50 करोड़ बार इस ऐप को डाउनलोड किया है।

दुनिया भर के मशहूर जगह के बारे में आप अपनी तस्वीरें पोस्ट कर सकते हैं। जो फ़ोटो लोगों ने दुनिया भर में इन जगहों की ली हैं आप उन पर भी नज़र रख सकते हैं
अगर किसी भी जगह जाते समय आप कुछ तस्वीरें लेते हैं तो आप सभी लोगों से उसे शेयर भी इस ऐप के ज़रिए कर सकते हैं।

इसके लिए आपको कोई भी कैमरा एक्सेसरीज़ की ज़रूरत नहीं है।

आप स्फेरिकल कैमरा से सिर्फ़ एक बार टचस्क्रीन इस्तेमाल कर के अपनी तस्वीरें ले सकते हैं। जो 3D तस्वीर हैं उन्हें आप गूगल मैप्स पर शेयर कर सकते हैं और जो आम तस्वीरें हैं उन्हें आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

अगर आप आईफोन इस्तेमाल करते हैं तो उस पर फ़ोटो स्फीयर कैमरा ऐप को भी आप अपडेट कर सकते हैं। अब उसका नया रूप गूगल स्ट्रीट व्यू का होगा।


Comments

Popular posts from this blog

बूढ़ा पिता

किसी गाँव में एक बूढ़ा व्यक्ति अपने बेटे और बहु के साथ रहता था । परिवार सुखी संपन्न था किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी । बूढ़ा बाप जो किसी समय अच्छा खासा नौजवान था आज बुढ़ापे से हार गया था, चलते समय लड़खड़ाता था लाठी की जरुरत पड़ने लगी, चेहरा झुर्रियों से भर चूका था बस अपना जीवन किसी तरह व्यतीत कर रहा था।

किटकैट एंड्रायड 4.4 अपडेट के साथ जोलो के दो स्मार्टफोन

अपनी स्मार्टफोन सीरीज में कुछ और नाम जोड़ते हुए भारतीय कंपनी जोलो ने दो आकर्षक स्मार्टफोन लांच किए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर क्यू500एस आईपीएस व प्ले 6एक्स-1000 नाम के इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमश: 5,999 रुपये व 14,499 रुपये बतायी गई है। आप को बता दें कि इन दोनों डिवाइस को जोलो ने एंड्रायड 4.4 किटकैट से अपडेट किया है।

शानदार गैजट डील के ऑनलाइन शॉपिंग ठिकाने

अगर आपको स्मार्टफोन, टैबलट जैसा कोई गैजट खरीदना है, तो खुद को भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स तक सीमित न रखें।