ई-कामर्स वैबसाइट फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को अपना सोशल एप ‘पिंग’ लांच कर दिया है जो उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन खरीदारी में मदद करेगी।
पिंग का उपयोग कर फ्लिपकार्ट के उपभोक्ता खरीदारी के दौरान अपने मित्रों से चैट भी कर सकेंगे और खरीदारी से जुड़े अपने अनुभव, तस्वीरें और अहसास साझा कर सकेंगे।
फ्लिपकार्ट के इस समय पांच करोड़ मोबाइल उपयोगकर्ता हैं, जो कंपनी के कुल उपयोगकर्ताओं का 75 फीसदी है। फ्लिपकार्ट के मुख्य उत्पाद अधिकारी पुनीत सोनी ने कहा, ‘‘पिंग का उद्देश्य उपभोक्ताओं को खरीदारी के दौरान अपने मित्रों से संपर्क की सुविधा मुहैया कराना है, ताकि वे खरीदारी के संबंध में सही निर्णय ले सकें।’’
उन्होंने कहा कि इस एप को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए इसमें विक्रेताओं को भी जोडऩे की योजना बना रही है। पुनीत ने कहा, ‘‘विक्रेताओं से संपर्क और एप को अधिक सुविधाजनक बनाने पर काम किया जा रहा है।
पिंग का उपयोग कर फ्लिपकार्ट के उपभोक्ता खरीदारी के दौरान अपने मित्रों से चैट भी कर सकेंगे और खरीदारी से जुड़े अपने अनुभव, तस्वीरें और अहसास साझा कर सकेंगे।
फ्लिपकार्ट के इस समय पांच करोड़ मोबाइल उपयोगकर्ता हैं, जो कंपनी के कुल उपयोगकर्ताओं का 75 फीसदी है। फ्लिपकार्ट के मुख्य उत्पाद अधिकारी पुनीत सोनी ने कहा, ‘‘पिंग का उद्देश्य उपभोक्ताओं को खरीदारी के दौरान अपने मित्रों से संपर्क की सुविधा मुहैया कराना है, ताकि वे खरीदारी के संबंध में सही निर्णय ले सकें।’’
उन्होंने कहा कि इस एप को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए इसमें विक्रेताओं को भी जोडऩे की योजना बना रही है। पुनीत ने कहा, ‘‘विक्रेताओं से संपर्क और एप को अधिक सुविधाजनक बनाने पर काम किया जा रहा है।
Comments
Post a Comment