Skip to main content

फ़ाइल ट्रांसफ़र बिना डेटा ख़र्च किए

आपके परिवार में एक से ज़्यादा एंड्रायड फ़ोन और टैबलेट होंगे.
अपने एंड्रायड डिवाइसों के बीच फ़ाइल ट्रांसफ़र करने पर आपको डेटा चार्ज देना पड़ता है, लेकिन इस तरह के डेटा चार्ज से बचने का आसान तरीक़ा है.
अगर आप एक ही वाई-फाई नेटवर्क पर हैं तो आपके डेटा को इस्तेमाल किए बिना ही ये काम हो सकता है. इसके लिए कई ऐप हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं.

ऐप से फ़ाइल ट्रांसफ़र

ऐप से हो सकता है फ़ाइल ट्रांसफ़र

अगर आपके दोनों एंड्रॉयड डिवाइस पर 'वाई-फाई फाइल ट्रांसफर फॉर फ़ोन' नाम का ऐप है तो आप ये कर सकते हैं.
बस आपके दोनों फ़ोन एक ही वाई-फाई कनेक्शन से जुड़े होने चाहिए. इस तरीके से आप जितना डेटा चाहें दो डिवाइस के बीच ट्रांसफ़र कर सकते हैं.
इसके लिए दोनों डिवाइस को एक छह डिजिट के कोड का इस्तेमाल करना होगा, जिसके बाद फाइल ट्रांसफ़र किए जा सकते हैं.
एक्सेंडर' नाम का ऐप भी ऐसे ही काम करता है. म्यूजिक, फोल्डर, पिक्चर और जो भी आपको शेयर करना है, आप दो डिवाइसों के बीच में शेयर कर सकते हैं.
इस ऐप का इस्तेमाल एंड्रॉयड और ऐपल डिवाइस के बीच फ़ाइल ट्रांसफर करने के लिए भी आप कर सकते हैं.
दो एंड्रॉयड डिवाइसों के बीच फ़ाइल ट्रांसफर करने के लिए सुपरबीम बहुत बढ़िया विकल्प है. अगर दोनों डिवाइस पर सुपरबीम इनस्टॉल किया हुआ है, ब्राउज़र ऐप से ट्रांसफ़र की शुरुआत की जा सकती है.
दो डिवाइस जिन पर नियर फील्ड कम्युनिकेशन या एनएफ़सी हो, उनके ज़रिए भी ट्रांसफर किया जा सकता है.

Comments

Popular posts from this blog

बूढ़ा पिता

किसी गाँव में एक बूढ़ा व्यक्ति अपने बेटे और बहु के साथ रहता था । परिवार सुखी संपन्न था किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी । बूढ़ा बाप जो किसी समय अच्छा खासा नौजवान था आज बुढ़ापे से हार गया था, चलते समय लड़खड़ाता था लाठी की जरुरत पड़ने लगी, चेहरा झुर्रियों से भर चूका था बस अपना जीवन किसी तरह व्यतीत कर रहा था।

किटकैट एंड्रायड 4.4 अपडेट के साथ जोलो के दो स्मार्टफोन

अपनी स्मार्टफोन सीरीज में कुछ और नाम जोड़ते हुए भारतीय कंपनी जोलो ने दो आकर्षक स्मार्टफोन लांच किए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर क्यू500एस आईपीएस व प्ले 6एक्स-1000 नाम के इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमश: 5,999 रुपये व 14,499 रुपये बतायी गई है। आप को बता दें कि इन दोनों डिवाइस को जोलो ने एंड्रायड 4.4 किटकैट से अपडेट किया है।

शानदार गैजट डील के ऑनलाइन शॉपिंग ठिकाने

अगर आपको स्मार्टफोन, टैबलट जैसा कोई गैजट खरीदना है, तो खुद को भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स तक सीमित न रखें।